वास्तु शास्त्र

श्री श्री रविशंकर जी महाराज, मनोज तिवारी, वीके सिंह ने लिया भगवान महावीर स्वामी जी की 2622वीं जयंती पर आशीर्वाद

विज्ञान भवन में भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव समिति द्वारा राष्ट्रगुरु परंपराचार्य श्री 108 पर्घसागर जी मुनिराज संसघ के पावन सानिध्य में भव्य शंखनाद समारोह आयोजन में आपार जैन समुदाय के साथ दिल्ली एन सी आर से हजारों जैन धर्म के अनुनायी भगवान महावीर के निर्वाण महामहोत्सव के 2550 वे आयोजन में शामिल हुए।


इस अवसर पर मंच पर मुनि श्री का आशीर्वाद लेने आध्यात्मिक गुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर जी के साथ साथ अनेक केंद्रीय मंत्री सांसद, विधायक आदि मौजूद रहे, इस अवसर पर परमार्थ निकेतन के चिदानंद स्वामी, सुरेंद्र कीर्ति विद्यानंद गुरुकल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा ऐसा सच्चा श्रावक जो देव , शास्त्र और गुरु पर श्रद्धा कर किसी खास व्यक्ति के लिए नही बल्कि धर्म के लिए समर्पित होने का संकल्प ले सके। अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सांपला ने कहा शुद्ध आचार विचार और शाकाहार के सिद्धांत को जन जन तक पहुचाकर हम प्रत्येक मनुष्य के जीवन को कल्याणकारी मार्ग तक पहुंचा सकते है। एन डी एम सी के वाइस चेयरमैन सतीश उपाध्याय ने युवा समाज को भगवान महावीर स्वामी के दिखाए रास्ते पर चलते हुए जीवन के हर मोड़ पर सत्य अहिंसा का मार्ग कभी भी नही छोड़ने का आवाहन किया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अगर हम समाज के हर वर्ग का विकास करना चाहते है और देश के जन जन को सत्य , और अहिंसा का पाठ पढ़ाना चाहते है तो हमे भगवान महावीर स्वामी जी के जीवन को समझना होगा उनके बताए रास्ते पर चलना होगा तभी हम अपने लक्ष्य तक पहूंच सकते हैं ।

यह भी पढें- हनुमान जन्मोत्सव पर बजरंग बली के भक्तों को आदिपुरुष के निर्माताओं का तोहफा, जारी किया फिल्म का नया पोस्टर

भाजपा नेता सत्य नारायण जटिया ने कहा आज भी हम भगवान महावीर स्वामी के बताए रास्ते पर अगर चलने का संकल्प ले तो जीवन में कभी भी हम अपनी डगर से नही भटकेंगे। दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा भगवान महावीर ने भारतीय धर्म दर्शन और संस्कृति के विकास में अभूतपूर्व योगदान दिया और दूसरों के कल्याण के साथ साथ खुद भी संसार से ऊपर उठकर आत्मकल्याण करने की कला सिखाई।भाजपा नेता और दिल्ली नगर निगम में मनोनीत सदस्य मनोज जैन ने कहा सत्य अहिंसा हमारा परम धर्म है, महावीर स्वामी जैसा महानायक पाना जैन धर्म की शान है, उन्होंने आगे कहा हमे हर्षा है की आज आयोजित शंखनाद समारोह का आयोजन पूर्ण रूप से सफल रहा, आए विज्ञान भवन में आयोजित इस शंख नाद समारोह में हर आयु वर्ग के भक्त दिल्ली के दूर दराज क्षेत्रों से शमिल हुए। आयोजन समिति के सुभाष ओसवाल जियो और जीने दो जैसा सर्व कल्याणकारी नारा देने वाले महावीर जी कहते थे यदि पृथ्वी पर शांति से रहना है तो हमे प्रत्येक जीव के अस्तित्व को सुरक्षित रखना होगा, विज्ञान भवन मे जैन समाज के अनुयायियों से खचाखच भरे ऑडिटोरियम में हुए इस समारोह के सफ़ल आयोजन में विशाल जैन , सारिका जैन, अतुल जैन , गजराज जैन गंगवाल, सुभाष जैन ओसवाल, प्रमोद जैन वर्धमान, दीपक जैन, शरद राज जैन काशलीवाल,आदि का विशेष योगदान रहा।

Recent Posts

देश की पहली 4K एनीमेटिड मूवी में सार्थक संदेश देता ‘APPU’

अंशुल त्यागी, रेटिंग 3,5 स्टार आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की…

April 19, 2024

श्रेयस तलपड़े और तनीशा मुखर्जी स्टारर फ़िल्म ‘Luv You Shankar’ आस्था और भक्ति की दिलकश दास्तां बयां करती है

अंशुल त्यागी, एनिमेशन और वास्तविक किरदारों के अद्भुत संगम से बनी अनोखी फ़िल्म 'लव यू…

April 19, 2024

‘ ‘The Legacy Of Jineshwar’ ‘ में दिखेगी जैन परंपरा

अंशुल त्यागी, 'द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर' का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर लॉन्च हो गया है। यह कार्यक्रम…

April 19, 2024

डॉक्यूमेंट्री “The World of Safed” 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में चयनित

डिंपल भारद्वाज, संदीप सिंह की "द वर्ल्ड ऑफ सफेद", जो कि समीर हलीम द्वारा लिखित…

April 8, 2024

अजय देवगन फिल्म “Maidaan” से हैट-ट्रिक बनने की ओर अग्रसर है

अंशुल त्यागी - बहुत लंबे समय से, भारतीय खेल इतिहास के धूल भरे अभिलेखागार में…

April 8, 2024

This website uses cookies.