तनिष्क बागची: जब मैं मुंबई आया तो मैंने नए से शुरुआत की थी।

डिम्पल भारद्वाज || तनिष्क बागची को उनके वर्सेटाइल ट्रैक जैसे ‘राता लम्बियां’, ‘मखना’, ‘वे माही’, ‘साइको सैयां’, ‘मानिके मंगे हिते’ और अन्य के लिए जाने जाते है।म्यूजिक इंडस्ट्री एक बड़ी क्रांति के दौर से गुजर रहा है। इंडस्ट्री में कई उल्लेखनीय कलाकार इस पश्चिमी-प्रभावित आधुनिक युग के लिए म्यूजिक को फिर से परिभाषित करने का प्रयास कर रहे हैं। तनिष्क बागची एक ऐसा नाम है जो हमारे दिमाग में तब आता है जब हम उन कलाकारों के बारे में सोचते हैं जिन्होंने हमें कुछ आकर्षक म्यूजिक दिया है। उभरते हुए संगीतकार को ‘बोलना’, राता लम्बियां’ और अन्य जैसे उनके ट्रैक के लिए जाना जाता है। बागची ने अपने करियर की शुरुआत अब्बास मस्तान की ‘किस किसको प्यार करूं’ से की थी। ए आर रहमान के मूल संस्करण ‘हम्मा हम्मा’ के उनके रीमेक ने यूट्यूब पर 23 करोड़ व्यूज को पार कर लिया था, जो साल का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गाना बन गया था।

बागची के गाने मंत्रमुग्ध कर देने वाले हैं जो ऊर्जा से भरपूर हैं। हम ‘मखना’, ‘नच मेरी रानी’, ‘साइको सैयां’ और अन्य को नहीं भूल सकते! हर उत्सव के अवसर पर बजाए जाने के लिए गानों को तनिष्क बागची ने हमें दिए हैं। त्योहार कोई भी हो, भारत का हर घर और हर माहौल उनके उच्च-ऊर्जा संगीत से गूँजता है। हमारे पैर हमेशा उनके ‘तम्मा तम्मा’, ‘आंख मारे’, ‘दिलबर’ बेशक थिरकते हैं। नवरात्रि से लेकर दिवाली से लेकर नए साल के जश्न तक, ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं है जहां हमें उनका म्यूजिक ऊच्च बास पर बजता हुआ न मिले। पूरा देश उन्हें और म्यूजिक के प्रति उनके अनोखे अंदाज से प्यार करता है।

जब हाल ही में बागची से उनके इस बारे में पूछा गया, तो बागची ने कहा, “जब मैं मुंबई आया था तो मुझे बिल्कुल नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी थी। मुझे अभी भी वे संघर्ष के दिन याद हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे काम को इतना प्यार और सराहना मिलेगी। अब तक का सफर बहुत ही संतोषजनक रहा है। हर घर को मेरे म्यूजिक से सराबोर देखकर बहुत खुशी होती है और इसलिए भारत में हर त्योहार मेरे लिए खास है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक मेरे संगीत को पसंद करते रहेंगे।”

सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत फिल्म ‘थैंक गॉड’ से आने वाले उनके नवीनतम सॉन्ग ‘मानिके मगे हिते’ को अब तक 10 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है। उनकी आगामी फिल्म ‘फोन भूत’ का ‘किन्ना सोना’ उनके द्वारा कंपोज किया हुआ अब तक का सबसे अनूठा सॉन्ग है । उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और म्यूजिक में अद्वितीय टेस्ट ने उन्हें अपने प्रशंसकों के बीच सबसे पसंदीदा कलाकार बना दिया है ।

वर्सेटाइल कलाकार के पास 2022 के आने वाले महीनों और आने वाले वर्ष में शानदार म्यूजिक की एक विशाल सूची है। रोहित शेट्टी की इंडियन पोलिस फोर्स अजय देवगन की भोला, लव रंजन की अनटाइटल्ड फिल्म है साथ ही हमें म्यूजिक डायरेक्टर से आने वाले अधिक अविश्वसनीय म्युजिक का स्वाद चखने को मिलेगा।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *