खेल समाचार

विश्व कप में सबसे बड़ा मैच विनर बन सकता है ये गेंदबाज

डिम्पल भारद्वाज ।। एशिया कप में टीम इंडिया की जिस गेंदबाजी पर सवाल खड़े हो रहे थे।कहा जा रहा था कि कौन गेंदबाज आएगा टीम को मैच जिताएगा। अब उस गेदंबाज की खोज खत्म हो गई है। टीम इंडिया को वो गेंदबाज मिल गया है जो विश्व कप जिताएगा। टीम इंडिया को वो गेंदबाज मिल गया है। जो पावरप्ले में विकेट चटकाएगा। ये गेंदबाज कोई ऐसा वैसा नहीं है, बल्कि इस गेंदबाज की रफ्तार के आगे बुमराह भी पानी भरते हुए नजर आ रहे हैं। स्विंग के आगे भुवनेश्वर कहीं नहीं ठहरते। लाइन लेंथ ऐसी कि बल्लेबाजों को खेलना बड़ा मुश्किल हो रहा है। इस घातक गेंदबाजी का रिजल्ट साफ है, टीम इंडिया की जीत।

जी हां एक तरफ जब टीम इंडिया विश्व कप के लिए बेहतर गेंदबाजी लाइन अप को ढूंढ रही है। उस वक्त टीम को वो गेंदबाज मिल गया है जो अपने दम पर मैच जिता सकता है। नाम है अर्शदीप सिंह, जी हां वो ही अर्शदीप जो टीम इंडिया में कुछ ही महीने पहले एंट्री मारी है। एंट्री भी ऐसी कि दबंग फिल्म के सलमान खान और सिंघम के अजय देवगन भी पीछे रह जाएंगे। आते ही अर्शदीप ने जिस अंदाज में गेंदबाजी करके दिखाई। उसके सामने अच्छे से अच्छे बल्लेबाज चकमा खा जाए। एशिया कप टीम इंडिया बेशक हार गई हो, लेकिन अर्शदीप सिंह ने जिस अंदाज में आखिरी ओवर किए। उसने ये बता दिया था, कि ये गेंदबाज लंबी रेस का घोड़ा है।

लेकिन एशिया कप के बाद जब अर्शदीप सिंह की अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में वापसी हुई, तो उसी अंदाज में हुई जिसके लिए वो जाने जाते हैं। आते ही अर्शदीप ने अफ्रीकी खेमे में कहर बरपाना शुरु कर दिया। एक ही ओवर में अफ्रीकी टीम के तीन विकेट लेकर अर्शदीप ने ये पक्का कर दिया था। कि पहला मुकाबला टीम इंडिया जीतने वाली है। अर्शदीप के एक ही ओवर में लगे तिहरे झटके से दक्षिण अफ्रीका की टीम उबर ही नहीं। तीसरे ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 पर ही बना सकी।

इस शानदार गेंदबाजी के लिए अर्शदीप को मैन आफ द मैच भी चुना गया। लेकिन अर्शदीप ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में जिस तरह कमाल की गेंदबाजी करके दिखाई है। उसने सेलेक्टर्स को ये सोचने पर मजबूर कर दिया कि अब नए जोश का टीम इंडिया में आने का वक्त हो गया है। अर्शदीप अभी केवल 12 टी20 मैच खेले हैं और जिसमे उके नाम 17 विकेट हैं। अर्शदीप का इकोनॉमी रेट भी 7.44 का रहा है, जो नए गेंदबाज के लिहाज से अच्छा माना जाएगा। वो हर 14 गेंद में विकेट ले रहे हैं। मतलब टीम इंडिया को शुरुआत में जिस विकेट टेकर गेंदबाज की जरूरत थी,उस कमी को अर्शदीप सिंह पूरी करते हुए नजर आ रहे हैं। तो आपका अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को लेकर क्या कहना है हमें कमेंट रके जरूर बताएं।

Recent Posts

डॉक्यूमेंट्री “The World of Safed” 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में चयनित

डिंपल भारद्वाज, संदीप सिंह की "द वर्ल्ड ऑफ सफेद", जो कि समीर हलीम द्वारा लिखित…

April 8, 2024

अजय देवगन फिल्म “Maidaan” से हैट-ट्रिक बनने की ओर अग्रसर है

अंशुल त्यागी - बहुत लंबे समय से, भारतीय खेल इतिहास के धूल भरे अभिलेखागार में…

April 8, 2024

कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्रत्येक मामले की विषय वस्तु पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है” – एससी

अंशुल त्यागी, न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया - माननीय श्री…

April 8, 2024

RSS का तीसरा “स्वरांजलि” कार्यक्रम, 15 नगरों की टीम ने दी प्रस्तुती

अंशुल त्यागी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, हरनन्दी महानगर द्वारा इन्दिरापुरम स्थित ग्रैंड पियाजा में एक वृहद…

April 1, 2024

फिल्म प्रमोशन के लिए “The Last Girl” की टीम पहुंची दिल्ली

अंशुल त्यागी, 84 के दंगों पर आधारित फिल्म "द लॉस्ट गर्ल" (The Last Girl) की…

March 31, 2024

फ़िल्म CREW मैं छा गई तब्बू !

अंशुल डिंपल भारद्वाज, लगातार खुद को नया रूप देने वाली तब्बू को उनकी बहुमुखी प्रतिभा…

March 31, 2024

This website uses cookies.