‘Welcome Back To School’ एक मुहीम

डिंपल भारद्वाज

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में केशवपुरम जोन के अंतर्गत कोरोना काल के उपरांत बच्चों को मानसिक रूप से तैयार करने और उनके अंदर स्कूलों तथा पढ़ाई के प्रति रूझान बढ़ाने के लिए एक कार्यक्रम ‘‘वेलकम बैक टू स्कूल” (Welcome Back To School) का आज वजीरपुर ऑडिटोरियम, अशोक विहार में आयोजित किया गया।


इस अवसर पर केशवपुरम जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा के अतिरिक्त जोन के उपायुक्त डॉ. नवीन अग्रवाल, सहायक आयुक्त पी.के. सिंह व सहायक निदेशक, शिक्षा सुजाता मलिक मुख्य रूप से उपस्थित थीं। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए योगेश वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण काफी दिनों से स्कूल बंद थे जिसकी वजह से बच्चों का स्कूलों के प्रति रूझान कम हो गया था और इसका प्रतिकूल असर उनकी पढ़ाई पर भी पड़ा है। बच्चों में स्कूलों के प्रति फिर से रूझान बढ़े, उनका पढ़ाई में मन लगे इसी को ध्यान में रखते हुए आज बच्चों को पी.वी.आर. के जैसा माहौल दर्शाने वाले ऑडिटोरियम में बच्चों पर ही आधारित फिल्म ‘‘मोगली‘‘ व ‘‘जंगल बुक‘‘ दिखाया गया और साथ ही सभी बच्चों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गयी।


इस अवसर पर जोन के उपायुक्त नवीन अग्रवाल ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को स्कूलों के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में भी इस ऑडिटोरियम में इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन होता रहेगा और आस-पास के स्कूलों के बच्चों को आमंत्रित किया जायेगा जिससे उनके अंदर स्कूल के प्रति रूझान बढ़ सके।

यह भी देखें- https://quicknewshindi.com/punjabi-actor-deep-sidhu-accident-kmp-flyover-delhi/

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *