मनोरंजन

Dashmi Movie Review : दशमी के दिन राम के साथ रावण का मैसेज !

अंशुल त्यागी : इस शुक्रवार को चुनिंदा सिनेमाघरों में एक ऐसी फिल्म रिलीज हो रही है जिसमे बेशक राम और रावण के साथ रामलीला के बैकग्राउंड में एक ऐसा शक्तशाली मैसेज मेकर्स द्वारा दिया गया है जो आज के समाज और माहौल पर सो फीसदी सार्थक होता है, बेहद सीमित बजट में बनी इस फिल्म की सबसे बड़ी खूबी यह है कि आप फिल्म की शुरुआत से अंत तक आपको सीट से बांधकर रखती है। नई स्टार कास्ट और किसी स्टूडियो में लगाए गए कृत्रिम सेट के बजाय फिल्म निर्देशक ने 90 फीसदी फिल्म की शूटिंग आउटडोर लोकेशन में पूरी की है जो फिल्म की स्टोरी को और दमदार बनाते है। इस फिल्म की टैगलाइन है, ‘आओ कलयुग की दशमी में कलयुगी रावण को मिलाकर जलाते हैं।’ तारीफ करनी होगी डायरेक्टर शांतुनु की जिन्होंने अपनी इस फिल्म के जरिए आज के समाज में बुराई पर अच्छाई की जीत को दर्शाने और अंधेरे को मिटाकर एक नई रोशनी फैलाने की अच्छी पहल की है। (Dashmi Movie Review)

Read This : वज़ीरपुर फेडरेशन का पुलिस-पब्लिक मिलन !

photo


स्टोरी लाइन
बलात्कार जैसे संवेदनशील विषय पर बनी दशमी की एसीपी के के (आदिल खान ) से शुरू होती है जिसे पुलिस कमिश्नर ने शहर के नामी विख्यात धार्मिक गुरु को अस्पताल से किडनैप कर किया गया है । केके अपनी विश्वासपात्र टीम के साथ गुरु जी के किडनैपर की तलाश में जुट जाता है लेकिन तभी लगातार किडनैपिंग का ऐसा सिलसिला शुरू होता है जिसने शहर की नामचीन हस्तियों जिनमे दूसरे धार्मिक गुरुओं के साथ ऐसे राजनीति , मेडिकल , समाज सेवा , से नामचीन हस्तियां शामिल है जो कोर्ट से जमानत पर रिहा है इन सब पर इल्जाम हैं कि इन्होंने चार साल से लेकर बीस साल तक की मासूम लड़कियों के साथ रेप किया लेकिन कोर्ट से जमानत मिल चुकी है, इन सभी का किडनैप होता है और सभी सोशल मीडिया पर यह कबूल करते नजर आते कि उन्होंने रेप किया है, आखिर इनका रेप कौन कर रहा है और क्या चाहता है, यह जानने के लिए आपको दशमी जरूर देखनी चाहिए। (Dashmi Movie Review)

Read This : GSMC 2023-24 : चौथा वैश्विक रणनीतिक सम्मेलन (दूसरा दिन)

photo


ओवर ऑल
यह फिल्म सामाजिक रीति-रिवाजों और दकियानूसी सामाजिक परंपराओं पर सवाल खड़ा करती है। निर्देशक की फिल्म पर अच्छी पकड़ है फिल्म में अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी भी है और इन्होंने भी सपोर्टिंग कास्ट के साथ बेहतरीन एक्टिंग की है। दलजीत कौर, गौरव सरीन, मोनिका चौधरी, खुशी हजारे, स्वाति सेमवाल सभी अपने किरदार में फिट हैं। आदिल खान ने अपनी बेहतरी एक्टिंग से अपने किरदार को जीवंत किया है। फिल्म के क्लाइमेक्स की जितनी भी तारीफ की जाए कम है क्योंकि आखिरी 25 मिनट की फिल्म का जवाब नही, अगर आप अच्छे संदेश प्रदान करने वाली फिल्मे पसंद करते है तो फैमिली के साथ इस फिल्म को जरूर देखिए।
कलाकार, आदिल खान, वर्धन पुरी, गौरव सरीन , मोनिका चौधरी , खुशी हजारे, दलजीत कौर,संजय पांडे, स्वाति सेमवाल , शिवम , निर्देशक, शांतुन अनंत तांबे, सेंसर सार्टिफिकेट, यू ए,

Recent Posts

देश की पहली 4K एनीमेटिड मूवी में सार्थक संदेश देता ‘APPU’

अंशुल त्यागी, रेटिंग 3,5 स्टार आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की…

April 19, 2024

श्रेयस तलपड़े और तनीशा मुखर्जी स्टारर फ़िल्म ‘Luv You Shankar’ आस्था और भक्ति की दिलकश दास्तां बयां करती है

अंशुल त्यागी, एनिमेशन और वास्तविक किरदारों के अद्भुत संगम से बनी अनोखी फ़िल्म 'लव यू…

April 19, 2024

‘ ‘The Legacy Of Jineshwar’ ‘ में दिखेगी जैन परंपरा

अंशुल त्यागी, 'द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर' का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर लॉन्च हो गया है। यह कार्यक्रम…

April 19, 2024

डॉक्यूमेंट्री “The World of Safed” 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में चयनित

डिंपल भारद्वाज, संदीप सिंह की "द वर्ल्ड ऑफ सफेद", जो कि समीर हलीम द्वारा लिखित…

April 8, 2024

अजय देवगन फिल्म “Maidaan” से हैट-ट्रिक बनने की ओर अग्रसर है

अंशुल त्यागी - बहुत लंबे समय से, भारतीय खेल इतिहास के धूल भरे अभिलेखागार में…

April 8, 2024

This website uses cookies.