VRITIKA 2k23 का समापन मीडिया प्रतिभाओं के शानदार प्रदर्शन के साथ हुआ

नोएडा, 5 नवंबर, 2023 – नोएडा में दिल्ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन (डीएमई) ने हाल ही में 3 और 4 नवंबर, 2023 को अपने दो दिवसीय मीडिया उत्सव, वृत्तिका 23 (VRITIKA 2K23) का समापन किया। वृत्तिका 23 का दूसरा दिन रोमांचक कार्यक्रमों का समापन था, जिसमें एडी मैड प्रतियोगिता, रील मेकिंग प्रतियोगिता, डिजिटल आर्ट शोकेस, जस्ट ए मिनट (जेएएम) प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक (नुक्कड़ नाटक), और एक मीडिया क्विज़ शामिल थे। प्रतिभागियों ने अपने कौशल और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया, जिससे इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह एक यादगार दिन बन गया।

एडी मैड प्रतियोगिता का मूल्यांकन डीएमई मीडिया स्कूल की संकाय प्रभारी सुश्री दिव्या रस्तोगी द्वारा किया गया, जबकि डिजिटल आर्ट प्रतियोगिता का मूल्यांकन वृत्तिका 2023 के मीडिया प्रायोजक वेहित के श्री साहिल गुजराल द्वारा किया गया। नुक्कड़ नाटक का मूल्यांकन श्री विशाल द्वारा किया गया। सहाय, डीएमई मीडिया स्कूल में सहायक प्रोफेसर, और रील मेकिंग प्रतियोगिता को वेहित के श्री साहिल गुजराल ने भी जज किया।

मीडिया उद्योग के सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति में एक भव्य समापन कार्यक्रम के साथ दिन अपने चरम पर पहुंच गया। एबीपी न्यूज के एंकर अवधेश कुमार मिश्रा ने छात्रों को अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित किया और भारतीय संविधान का संपूर्ण ज्ञान प्राप्त करने के महत्व पर जोर दिया, जो इच्छुक पत्रकारों के लिए नैतिक रिपोर्टिंग करने के लिए आवश्यक है।

मारवाह स्टूडियो के प्रसारण निदेशक सुशील भर ने छात्रों की सक्रिय भागीदारी की सराहना की और उनसे उद्योग के विशेषज्ञों के साथ बातचीत को महत्व देने का आग्रह किया, इस बात पर जोर देते हुए कि ये घटनाएं प्रतिबिंबित करती हैं कि उन्हें अपने भविष्य के करियर में क्या सामना करना पड़ेगा।

डीएमई मीडिया स्कूल के डीन डॉ. अंबरीश सक्सेना ने वृत्तिका की आठ साल की यात्रा के दौरान छात्रों के सतर्क और प्रेरक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने पायनियर पैकेजिंग, पर्ल्स ऑफ कोरिया द्वारा सह-संचालित रेडियो पार्टनर रेडियो अड्डा और मीडिया पार्टनर वीहिट, क्विक न्यूज, न्यूज 44, अमर भारती, निष्पक्ष प्रतिदिन और दैनिक खबर सहित प्रायोजकों के प्रति भी उनके अमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। आयोजन में योगदान.

यह भी पढ़ें – वृतिका मीडिया फेस्ट के अंतिम दिन छात्रों ने खूब उठाया आनंद !

प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा के साथ उत्सव का समापन हुआ:

1. आरजे हंट:

   – प्रथम: दीप्ति (टेकनिया इंस्टीट्यूट)

   – दूसरा: कार्तिकेय धीर (टेकनिया इंस्टीट्यूट)

   – तृतीय: ख़ुशी चित्तोरिया (गृह अर्थशास्त्र संस्थान)

2. फोटोग्राफी:

   – प्रथम: भाविका सैनी (इग्नू)

   – दूसरा: अभिषेक (निस्कोर्ट)

   – तीसरा: अपूर्व अरोड़ा (आइसोम्स)

3. डिजिटल कला:

   – प्रथम: रितेश गोम्स (निस्कोर्ट)

   – दूसरा: रितेश पांडे (डीएमई)

   – तीसरा: साहिबप्रीत सिंह (डीएमई)

4. सतत कला:

   – प्रथम: आस्था सिंघल, हर्षित दुबे, सुष्मिता मीना, ऋषिका त्रिपाठी (लॉयड लॉ कॉलेज)

   – दूसरा: परिचय साहनी (गलगोटिया विश्वविद्यालय)

   – तीसरा: अर्नोल्ड आदित्य सिंह, सुदीक्षा बिष्ट, एलेक्स कुजूर, ए मारिया राचेल, अंशिका सक्सेना (NISCORT)

5. ओपन माइक:

   – प्रथम: सौमिल जैन (इंडिया टुडे मीडिया इंस्टीट्यूट)

   – द्वितीय: नितेश कुमार साहू (आईएमएस नोएडा)

   – तीसरा: अंकित कुमार (दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म)

6. मीडिया बहस:

   – प्रथम: सना खैर (जामिया मिलिया इस्लामिया)

   – द्वितीय: सचिन कुमार (वीआइपीएस)

   – तीसरा: दीपांशु झा (दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म)

7. मेमे वार:

   – प्रथम: परिचय साहनी (गलगोटिया विश्वविद्यालय)

   – दूसरा: आदित्य चौहान (वोट भोपाल)

   – तीसरा: वामिका कपूर (लेडी श्री राम कॉलेज)

8. मीडिया प्रश्नोत्तरी:

   – प्रथम: साक्षी सिंह, दक्षिता ओझा (गलगोटिया यूनिवर्सिटी)

   – दूसरा: कीर्ति, सिल्वेस्टर चार्ली ब्रिटो (NISCORT)

   – तीसरा: अनिक्का, अन्नुप्रिया (डीएमई)

9. रील बनाना:

   – प्रथम: ख़ुशी चित्तोरिया (गृह अर्थशास्त्र संस्थान)

   – द्वितीय: सिया अरोड़ा (भारतीय विद्यापीठ)

   – तीसरा: रोहिणी के (गृह अर्थशास्त्र संस्थान)

10. जाम:

    – प्रथम: दीपांशु झा (दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म)

    – दूसरा: अविष्का गुप्ता (आईएचई)

    – तीसरा: अनुप्रिया धर (डीएमई)

11. ऐड मैड:

    – प्रथम: विवेक कुमार लुनावत, कार्तिकेय धीर (टेकनिया इंस्टीट्यूट)

    – दूसरा: शिवांग मिश्रा, सिद्धार्थ चड्ढा (टेकनिया इंस्टीट्यूट)

    – तीसरा: करण वसंदानी, समरजीत मोहिन्द्रू, ईवा ढींगरा, देव मलिक (रुक्मिणी देवी इंस्टीट्यूट)

12. नुक्कड़ नाटक:

    – टीम वर्व (शहीद सुखदेव कॉलेज)

    – टीम इलुमिनाटी (जेएसएस नोएडा)

इस कार्यक्रम में मनमोहक सांस्कृतिक प्रदर्शन भी शामिल थे, जिसमें ज्ञानवर्धक गायन, आकर्षक एंकरिंग, ऊर्जावान भांगड़ा और फितूर नर्तकियों की बेहतरीन चालें शामिल थीं।

यह भी पढ़ें – विनोद मेहरा, अमिताभ बच्चन और मुकेश अग्रवाल: ये हैं अभिनेत्री रेखा के जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

डीएमई मीडिया स्कूल की एचओडी डॉ. सुस्मिता बाला ने वृत्तिका 23 को शानदार सफलता दिलाने वाले सभी प्रतिभागियों, मेहमानों, प्रायोजकों और भागीदारों को हार्दिक धन्यवाद दिया।

वृत्तिका 23 छात्रों की उत्कृष्ट प्रतिभा और मीडिया के क्षेत्र में उनके समर्पण का प्रमाण था। इस कार्यक्रम ने न केवल उनकी रचनात्मक क्षमताओं का प्रदर्शन किया बल्कि उन्हें उद्योग विशेषज्ञों से मूल्यवान अंतर्दृष्टि और प्रेरणा भी प्रदान की। दिल्ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन वृत्तिका के माध्यम से मीडिया उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए कई वर्षों तक तत्पर है।

वृतिका के बारे में

वृत्तिका एक जीवंत त्योहार है जो हर साल अक्टूबर या नवंबर में पूरे भारत के मीडिया छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है। इस दो दिवसीय असाधारण कार्यक्रम में विविध प्रतियोगिताएं, आकर्षक चर्चाएं और सहयोगात्मक पहल शामिल हैं। शिक्षकों के मार्गदर्शन में छात्रों द्वारा आयोजित, वृत्तिका मीडिया शिक्षा और रचनात्मकता की भावना का जश्न मनाता है।

डीएमई के बारे में

दिल्ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन (डीएमई) एक ‘ए’ ग्रेड प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है, जो गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से संबद्ध है और बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित है। डीएमई बीबीए, बीए एलएलबी, बीबीए एलएलबी (बीसीआई अनुमोदन के साथ), और बीए (जेएमसी) सहित कई कार्यक्रमों की पेशकश करता है, जिसका उद्देश्य छात्रों के कौशल और क्षमता का पोषण करते हुए विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करना है। डीएमई मीडिया स्कूल के बारे में

डीएमई मीडिया स्कूल, दिल्ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन का एक घटक, जीजीएसआईपीयू से संबद्ध बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन (बीए जेएमसी) कार्यक्रम प्रदान करता है। विभिन्न मीडिया विषयों में व्यापक शिक्षा और प्रशिक्षण के साथ, स्कूल छात्रों को पत्रकारिता, विज्ञापन, जनसंपर्क, इवेंट मैनेजमेंट, डिजिटल मीडिया, टेलीविजन, रेडियो प्रोग्रामिंग और फिल्म निर्माण में विविध करियर के लिए तैयार करता है।

यह भी देखें –

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *