Pooja Diwan और Mohini Priya ने पहना Grehlaxmi Mrs India 2022 का ताज

अंशुल त्यागी, भारत की प्रमुख हिंदी महिला पत्रिका और गृहिणियों का सबसे बड़ा समुदाय गृहलक्ष्मी मैगजीन की ओर से हाल ही में देश का सबसे बड़ा ब्यूटी और लाइफ स्टाइल कार्यक्रम गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2022 (Grehlaxmi Mrs India 2022) आयोजित किया गया। जो रिलायंस ज्वेल्स और इंडिया लग्जरी फाउंडेशन के सहयोग से दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित इरोज होटल में संपन्न हुआ। गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2022 का उद्देश्य भारत की गृहणियों (गृहलक्ष्मियों) को सशक्त बनाना और उन्हें सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए बाधाओं को तोड़ने के लिए प्रेरित करना हैं। शो में गृहणियों और वर्किंग महिलाओं ने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से भाग लिया और बेहतरीन फैशन, ग्लैमर, प्रतिभा के साथ ही अन्य टैलेंट दिखाए।

वीडियो देखिए

गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2022 की शान बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक सौंदर्य की दुनिया में मशहूर शहनाज हुसैन इस दौरान शो का शान रही और उन्होंने विजेताओं को ताज पहना कर शो को चार चांद लगा दिया। इनके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री कश्मीरा शाह, सुपर मॉडल सोनालिका सहाय, फैशन डिजाइनर रीना ढाका, आल्प्स समूह की डॉ. भारती तनेजा, आयुक्त आयकर विभाग- श्रीमती सीमा राज ,  प्रधान संपादक गृहलक्ष्मी- श्रीमती वंदना वर्मा, अभिनेत्रि आरुषि निशंक, हेल्थ गुरु मिकी मेहता, द लक्ज़री इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. पालका ग्रोवर प्रतिष्ठित ग्रैंड फिनाले जूरी का हिस्सा रहें और बिना किसी संदेह के प्रतियोगियों को जज करने की जिम्मेदारी ली।

टैग पहनाती कश्मीरा शाह

शो के अंतिम चरण में गोल्ड कैटेगरी में गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2022 का ताज डॉ. पूजा दीवान ने अपने नाम किया। वहीं मनीषा मेहता फस्ट रनर-अप और रश्मी डाके सेकंड रनर अप रहीं। वहीं सिल्वर कैटेगरी में मोहिनी प्रिया ने विनर का ताज पहना, वहीं गरिमा कवठेकर फस्ट और डॉ. माधवी अंभोरे सेकंड रनर अप रही। सभी प्रतियोगी मेष, संस्कृति और मीना गुप्ता के कलर्स के डिजाइनर पहनावे में बेहद खूबसूरत लग रही थी।

इसे भी पढ़ें – Runway 34 – दिल्ली पहुंचे अजय देवगन, रकुल प्रीत, Quick News के सवाल का दिया जवाब

शो को लेकर गृहलक्ष्मी पत्रिका की प्रधान संपादक श्रीमती वंदना वर्मा ने कहा- ‘गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया’ केवल कोई ब्यूटी पेसेंट नहीं है, बल्कि हर एक प्रतियोगी के लिए विकास और परिवर्तन की व्यक्तिगत यात्रा (जर्नी) है। इन गृहणियों की अनदेखी क्षमता को गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया और बेहतर तौर से बाहर निकालने और सबके सामने रखने का काम करता है। इस शो ने महिला प्रतिभागियों को दुनिया में, कौशल, आत्मविश्वास और अनुग्रह के साथ किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार किया है। इस मेगा प्लेटफॉर्म के माध्यम से गृहलक्ष्मी उत्सव मना रही है, उन्हें सशक्त बना रही है और उनके सपनों को साकार कर रही है।

इसे भी पढ़ें – ‘गृहलक्ष्मी’ ने की ‘मिसेज इंडिया 2022 (Mrs. India 2022) ‘ प्रतियोगिता के सबटाइटल विजेताओं की घोषणा

वहीं दिवा पेजेंट्स के संस्थापक और निदेशक अंजना और कार्ली मस्कारेनहास ने कहा- खुशी कभी बाहर से नहीं आती – आप जो भी अपने मन का करते हैं उससे आती है, और यह वही है, जो डिवा पेजेंट ने गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2022 में हर फाइनलिस्ट में आत्मसात करने की कोशिश की। लेकिन जीवन में असीम रूप से जीतना अधिक महत्वपूर्ण है सिर्फ
ताज जीतना नहीं। उन्हें  हिम्मत, सपने, डेजेल के लिए प्रेरित करना है। इस शो में हमें अपनी विशेषज्ञता को प्रत्येक प्रतियोगियों के साथ साझा करने का सौभाग्य मिला। 

इंडिया लग्जरी फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा- “इंडिया लग्जरी फाउंडेशन ने हमेशा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम शुरू किए हैं” जो जीवन के दौर में सभी महिलाओं की आंतरिक शक्ति, रचनात्मकता और आत्म-सम्मान का पोषण करते हैं, उन्होंने कहा, गृहलक्ष्मी के साथ यह सहयोग वास्तव में उपयुक्त है। यह भारत में महिलाओं को सीखने के लिए एक मंच प्रदान करने का एक ही आदर्श प्लेटफॉर्म है। उन्होंने कहा, हमारी निरंतर साझेदारी के माध्यम से इन महिलाओं ने उपलब्धियां हासिल की। हमें समाज में महिलाओं की भूमिका को फिर से परिभाषित करने और उनका समर्थन करने में सक्षम होने पर गर्व है।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.