3×3 Basketball पुरुष टीम का कमाल, रैंकिंग में 16वें स्थान पर बनाई जगह

सोनाली भारद्वाज, संवाददाता, दिल्ली। बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (Basketball Federation of India) (बीएफआई – BFI) और इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन (International Basketball Federation) (एफआईबीए FIBA) समर्थित 3×3 प्रो बास्केटबॉल लीग (3बीएल) के हाल ही में संपन्न तीसरे सत्र की बदौलत भारतीय पुरुषों की 3×3 बास्केटबॉल टीम ने रैंकिंग में 70वें से 16वें स्थान पर शानदार छलांग लगाई है। 3बीएल सीजन—3 का आयोजन 8 से 21 मार्च, 2022 तक मोहाली के होटल विन्धम में किया गया था।

टीम और फेडरेशन पदाधिकारी


इसी कड़ी में 3बीएल के कमिश्नर रोहित बख्शी और ‘3बीएल’ बौद्धिक संपदा की मालिक तथा वाईकेबीके एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक प्रेरणा शर्मा द्वारा दिल्ली के ताजमहल होटल में आयोजित एक पोस्ट-सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। कार्यक्रम में कई विदेशी खिलाड़ियों के अलावा 3बीएल सीजन—3 की दो चैंपियन टीमें— गुरुग्राम मास्टर्स (पुरुष) और दिल्ली दिवास (महिला) के अलावा गुरुग्राम मास्टर्स फ्रेंचाइज़ी के मालिक विकास बंसल के साथ पुरुष लीग के मौजूदा चैंपियन राजीव तिवारी भी उपस्थित थे।

इस असवर पर विजेता पुरुष टीम को 35 लाख रुपये, उपविजेता को 25 लाख रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 15 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।

इसे पढ़ें – Attack Movie का दिल्ली में धमाकेदार प्रमोशन

हमसे जुड़ें –


उल्लेखनीय है कि एबीएल 3×3 कप 16-17 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा, जबकि एफआईबीए 3×3 वर्ल्ड टूर इवेंट 28-29 मई को फिलीपींस की राजधानी मनीला में होगा। हालांकि, मंगोलिया में ‘चैलेंजर’ कार्यक्रम की तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं, लेकिन ‘चैलेंजर’ कार्यक्रम का आयोजन मंगोलिया की राजधानी उलानबटार में होगा, इसकी घोषणा जल्दी कर दी जाएगी

इवेंट के दौरान ली गई तस्वीर

इसे भी देखें –

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.