महिला पहलवान ने खोली केजरीवाल सरकार की खेल नीति की पोल

डिम्पल भारद्वाज || बर्घिगम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Common Wealth Games 2022 )में भारत की महिला पहलवान दिव्या काकरान ने देश का मान बढ़ाया है। दिव्या काकरान ( Divya Kakran )ने 68 किलोग्राम भारवर्ग में विदेशी पहलवान को हराकर भारत को कांस्य पदक दिलवाया। वहीं भारत का गर्व से सीना चौड़ा करने वाली दिव्या काकरान को सोशल मीडिया पर बधाई देने वाला तांता लग गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने उन्हें बधाई दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Kejriwal )  ने भी दिव्या काकरान को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दी।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा… हमारे पहलवानों ने कॉमन वेल्थ गेम्स में धूम मचा दी है। भारत को एक ही दिन में कुल 6 मेडल मिले,जिसमें 3 गोल्ड हैं। साक्षी मलिक और दिपक पुनिया को उनके गोल्ड के लिए और दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल को कान्सय पदक के लिए बहुत- बहुत बधाई। लेकिन सीएम केजरीवाल का दिव्या काकरान को बधाई देना मेहंगा पड़ गया । दरअसल महिला पहलवान दिव्या काकरान ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को उनके पिछले वादे याद दिलाते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में दिव्या काकरान ने दिल्ली सरकार की पोल खोल दी है। इसके साथ ही दिव्या काकरान ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दिल्ली के खिलाड़ियों की मदद नहीं पहुंचाने का आरोप भी लगाया।दरअसल दिव्या काकरान ने केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए लगातार दो ट्वीट किए दिव्या ने अपने पहले ट्वीट में कहा

मेडल की बधा देने पर दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री जी तो तहे दिल से धन्यवाद मेरा आपसे एक निवेदन है की मैं पिछले 20 साल से दिल्ली में रह रही हूं और यही अपने खेल कुश्तीका अभ्यास कर रही हूं परंतु अब तक मुझे राज्य सरकार से किसी त रह की कोई इनाम राशि नहीं दी गई न कोई मदद दी गई । इसके बाद दिव्या का एक ट्वीट और आया जिसमें दिव्या काकरान ने लिखा मैं आपसे निवदेन करती हूं की जिस तरह आप अन्य खिलाडियों को सम्मानित करते हैं जो दिल्ली के होकर किसी और स्टेट से भी खेलते हैं उसी तरह मुझे भी सम्मानित किया जाए।

इस के साथ ही दिव्या काकरान ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा समय ने खुद को दोबारा दोहराया एसा लगता है सब कुछ पहले जैसा ही है ना कल मेरे लिए कुछ किया गया था ना ही अब।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो कि साल 2018 का है, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ खिलाड़ियों ने मुलाकात की थी। इसमें दिव्या काकरान ने सबके सामने सीएम केजरीवाल से मदद की मांग करते हुए नजर आ रही है। वहीं सीएम केजरीवाल ने भी दिव्या को मदद देने का भरोसा भी दिया। लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक खिलाड़ियों की मदद नहीं की है।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.