किरण शर्मा , बाला शर्मा ने आयोजित किया गया गणेश चतुर्थी का आयोजन

आदर्श कॉलोनी बिहारीपुरा (गाजियाबाद) में गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर भगवान गणेश जी को विराजमान कर पूजा-अर्चना करवाई गई और गणपति बप्पा का श्रृंगार किया गया तथा मोदक का भोग लगाया गया.

गणेश चतुर्थी के अवसर पर इलाकों से भी लोग पहुंचकर गणपति के दर्शन कर एवं मोदक का भोग लगाकर मन्नत मांग रहे हैं. जिसके चलते हुए भक्तों का सुबह से तांता लगा हुआ है. वहीं शाम को महाआरती के बाद प्रसादी का वितरण किया गया. इससे पूर्व सुबह मंदिर पर गणपति का दुग्ध अभिषेक के साथ विशेष पूजा अर्चना करवाई गई. जिसमें आदर्श कॉलोनी क्षेत्र के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और गणपति बप्पा को दूध से स्नान करवाया. इसके बाद गणपति को चोला चढ़ाकर श्रृंगार किया गया एवं मोदकों का भोग लगाया गया.

इस दौरान गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से समूचा मंदिर प्रांगण गुंजायमान रहा. गणेश चतुर्थी पर उमड़ने वाले भक्तों के सैलाब को देखते हुए। गौ माता सेवा संस्था की टीम द्वारा सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के लिए टीम बल तैनात किये गये है. इस दौरान कॉलोनी में गणेश चतुर्थी पर भव्य विशाल शोभायात्रा भी निकाली गई जिसमें लोगो ने हिस्सा लिया। जिन्हें देखने के लिए दूरदराज से लोग कॉलोनी में पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग शोभायात्रा के दौरान मौजूद रहे।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.