इस बार समय पर मिल जाएगी रामलीला मंचन की अनुमति ?

डिम्पल भारद्वाज || दिल्ली की प्रमुख रामलीलाओं को हर वर्ष लीला मंचन से सिर्फ पांच, सात दिन पहले ही लीला मंचन की पुलिस विभाग ही अनुमति मिल पाती है, पुलिस के अन्य विभागों से भी लीला कमिटी वालो को बहुत देर से लिखित अनुमति मिल पाती है, जिसके चलते उन्हें बहुत मुश्किलो का सामना करना पडता है, अपनी इन्ही समस्याओं के अलावा कुछ प्रमुख समस्याओं को लेकर रामलीला महासंघ का एक प्रतिनिधि मण्डल प्रेजिडेंट अर्जुन कुमार के नेतृत्व में दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से मिला।


अर्जुन कुमार के मुताबिक़ पिछले कुछ वर्षों में हमे लीला मंचन से दो तीन दिन पहले ही पुलिस की मंचन के लिए अनुमति मिली है जिससे आयोजको को अन्तिम समय तक तनाव रहता है वहीं दिल्ली पुलिस लीला मंचन के लाइसेंस को जारी करने के लिए रामलीला कमेटी वालो से आवेदन देने का अपना सरकारी विज्ञापन भी बहुत देर से जारी करती है, हमने पुलिस आयुक्त से अनुरोध किया कि इस वर्ष जुलाई माह में ही न्यूजपेपर में पुलिस विभाग यह विज्ञापन जारी करे इससे लीला आयोजको को सुविधा होगी।


महासंघ के जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल ने पुलिस आयुक्त से अनुरोध किया कि इस वर्ष लीला ग्राउंड में दर्शको और मुंबई से आने वाले फिल्मी कलाकारों की सुरक्षा के लिए ग्राउंड में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएं,पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने करीब तीस मिनट तक प्रतिनिधि मंडल की समस्याएं सुनने के बाद बहुत जल्दी इन पर कार्यवाही का आश्वावासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में अखिल गोयल, महेंद्र नागपाल। आदि पदाधिकारी उपस्थित थे, महासंघ की और से पुलिस सयुक्त को शक्ति की प्रतीक हनुमान जी की गदा और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.