मनोरंजन

मनीष तिवारी निर्देशित फ़िल्म चिड़ियाखाना 2 जून को होगी रिलीज़

ब्यूरो – दिल दोस्ती एटसेट्रा और इस्सक के बाद जाने-माने निर्देशक मनीष तिवारी की नई फ़िल्म चिड़ियाखाना 2 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) द्वारा निर्मित और भारती स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म शिलादित्य बोरा की प्लाटून वन द्वारा रिलीज की जाएगी। चिड़ियाखाना एक बिहारी लड़के (ऋत्विक सहोरे) एक किशोर उम्र की कहानी है, जो अपनी मां के साथ मुंबई की चॉल में रहता है। वह अपने सपने को जीना चाहता है। अपने लिए जगह बनाना चाहता है लेकिन उसके रास्ते में बहुत सारी बाधाएं हैं। वह अपने धैर्य और संकल्प के बल-बूते तथा ख़ुद के फुटबॉल कौशल को हथियार बना कर अपने विपरीत परिस्थितियों से ऊपर उठने की कोशिश करता है। फिल्म खूबसूरती से इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे हमारे बीच हर दमित व्यक्ति में एक बाघ होता है।

photo

“चिड़ियाखाना एक दमित व्यक्ति की कहानी है जो फुटबॉल और जुनून जीने के लिए अपनी अमिट छाप छोड़ता है। इस प्रक्रिया में न केवल खुद को, बल्कि अपने दोस्तों और अपने स्कूल को भी सशक्ती प्रदान करता है। दुश्मनों को दोस्त बनने पर मजबूर करता है। फ़िल्म के निर्देशक मनीष तिवारी मानते हैं कि चिड़ियाखाना खेल भावना और एकजुटता की कहानी है। मनीष तिवारी विशेष रूप से इस फिल्म के कास्टिंग चुनाव को लेकर मर्म हैं। “ऋत्विक सहोर मुख्य किरदार में हैं। किरदार का नाम सूरज है। ऋत्विक के लिए एकदम फिट हैं, क्योंकि उनकी मासूमियत उनके व्यवहार में झलकती है। सूरज की क्रश अवनीत कौर ताज़ी हवा के झोंके की तरह हैं। राजेश्वरी सचदेव उसकी माँ के रूप में बेहतरीन अभिनय किया है। जिसने अपने बच्चे की सुरक्षित परवरिश के लिए सब कुछ छोड़ दिया है। प्रशांत नारायणन चॉल का गुंडा है, लेकिन दिल का बड़ा अच्छा है। प्रशांत ने बहुत ही मौलिक अभिनय किया है। रवि किशन, गोविंद नामदेव और अंजन श्रीवास्तव ने अपने किरदारों को जीवंतता से परदे पर जिया है।

photo

प्लाटून वन के शिलादित्य बोरा फिल्म के वितरण को लेकर खुश हैं। उनका कहना है, मैं “दिल दोस्ती एटसेट्रा का एक उत्साही प्रशंसक होने के नाते इस फ़िल्म से जुड़कर बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। इसमें ऋत्विक सहोर, अवनीत कौर, प्रशांत नारायणन जैसे युवा और अनुभवी कलाकारों का दमदार अदाकारी है। राजेश्वरी सचदेव, गोविंद नामदेव और रवि किशन तो हैं ही कमाल के। आप फ़िल्म समय फुटबॉल प्रति एक जुनून महसूस करते हैं। चिड़ियाखाना एक क्लासिक अंडरडॉग कहानी है। चिड़ीखाना के मधुर गीत संगीत जी म्यूजिक पर प्रसारित हो रहे हैं। फ़िल्म 2 जून को भारत भर के सिनेमाघरों में आ रही है।

Recent Posts

देश की पहली 4K एनीमेटिड मूवी में सार्थक संदेश देता ‘APPU’

अंशुल त्यागी, रेटिंग 3,5 स्टार आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की…

April 19, 2024

श्रेयस तलपड़े और तनीशा मुखर्जी स्टारर फ़िल्म ‘Luv You Shankar’ आस्था और भक्ति की दिलकश दास्तां बयां करती है

अंशुल त्यागी, एनिमेशन और वास्तविक किरदारों के अद्भुत संगम से बनी अनोखी फ़िल्म 'लव यू…

April 19, 2024

‘ ‘The Legacy Of Jineshwar’ ‘ में दिखेगी जैन परंपरा

अंशुल त्यागी, 'द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर' का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर लॉन्च हो गया है। यह कार्यक्रम…

April 19, 2024

डॉक्यूमेंट्री “The World of Safed” 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में चयनित

डिंपल भारद्वाज, संदीप सिंह की "द वर्ल्ड ऑफ सफेद", जो कि समीर हलीम द्वारा लिखित…

April 8, 2024

अजय देवगन फिल्म “Maidaan” से हैट-ट्रिक बनने की ओर अग्रसर है

अंशुल त्यागी - बहुत लंबे समय से, भारतीय खेल इतिहास के धूल भरे अभिलेखागार में…

April 8, 2024

This website uses cookies.