धुरंधर बल्लेबाज क्रिसे गेल का टूट गया ये बड़ा रिकॉर्ड

अभिषेक त्यागी, गेल को उनके ही हमवतन ने धोड़ा पीछे, अब फीकी पड़ रही है गेल की बादशाहत, सीपीएल में टूट गया क्रिसे गेल का ये बड़ा रिकॉर्ड, जी हां क्रिस गेल की गिनती दुनिया के सबसे बड़े तूफानी बल्लेबाजों में होती है. वह जहां भी खेलते हैं चौके-छक्कों की बारिश कर देते हैं…लेकिन जब बात टी20 की होती है तो इस फॉर्मेट में उनके नाम कई रिकॉर्ड्स हैं…लेकिन अब गेल का एक रिकॉर्ड टट गया है…और ये रिकॉर्ड उनके ही हमवतन ने तोड़ा है… दरअसल ये तो आपको पता है कि गेल का नाम दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों में लिया जाता है…सीपीएल में गेल सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी थे…लेकिन अब ये रिकॉर्ड टूट गया है…. ये रिकॉर्ड उनके ही देश के खिलाड़ी ने तोड़ दिया है..

इसे पढ़ें – महाभारत के भीम का निधन, Praveen Kumar Sobti
जी हां क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही बाएं हाथ के बल्लेबाज एविन लुइस ने तोड़ दिया है…लुईस अब सीपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनके नाम अब सीपीएल में कुल 173 छक्के हो गए हैं. उन्होंने 86 मैचों में इतने छक्के मारे… लुइस ने हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी की है.
गेल के नाम सीपीएल में 85 मैचों में 172 छक्के हैं. गेल अब सीपीएल में छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.. लेकिन उनके और तीसरे नंबर के खिलाड़ी में भी अभी काफी फासला है

Read This – rashmika mandhana
सीपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर हैं वेस्टइंडीज के ही कायरन पोलार्ड. पोलार्ड ने अभी तक इस लीग में 100 मैच खेले हैं और 152 छक्के बरसाए हैं. वह गेल से 20 छक्के पीछे हैं.
चौथे नंबर पर हैं लैंडल सिमंस जिन्होंने 93 मैचों में 133 छक्के मारे हैं. पांचवें नंबर पर हैं आंद्रे रसेल जिन्होंने 84 मैचों में 124 छक्के मारे हैं

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.