पूर्व महापौर जय प्रकाश, दिल्ली नगर निगम के विशेष अधिकारी, अश्वनी कुमार व आयुक्त ज्ञानेश भारती ने किशनगंज आरयूबी के दूसरे ब्लॉक का किया उद्घाटन

26 जुलाई 2022

पूर्व महापौर श्री जय प्रकाश, दिल्ली नगर निगम के विशेष अधिकारी, अश्वनी कुमार व आयुक्त ज्ञानेश भारती ने आज किशनगंज आरयूबी के दूसरे ब्लॉक का उद्घाटन किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय उपायुक्त सुश्री निधि मलिक व भारी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

जय प्रकाश ने बताया कि किशनगंज आरयूबी पर रेलवे द्वारा चार बॉक्स का निर्माण किया गया है। निगम द्वारा एक बॉक्स पर आरसीसी रोड का निर्माण कर पहले ही यातायात के लिए खोल दिया था और आज दूसरे बॉक्स पर आरसीसी रोड का निर्माण कार्य पूरा होने पर इसे नागरिकों को समर्पित कर दिया गया है।

जय प्रकाश ने बताया कि इस परियोजना का प्रस्ताव सन 2006 में आया था और इस पर कार्य कॉमनवेल्थ के दौरान शुरू हुआ था। उन्होंने बताया कि केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आने के बाद एलऐ रोड मद में होने वाले सारे कार्य रोक दिए जिसके कारण इस परियोजना में रुकावट आयी। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद शहरी विकास मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय ने इस परियोजना पर पुनः कार्य शुरू किया। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण भी इस परियोजना पर असर पड़ा और कार्य कई बार प्रभावित हुआ।

जय प्रकाश ने बताया कि किशन गंजा आरयूबी के दूसरे बॉक्स के यातायात के लिए खुलने से नागरिक काफ़ी ख़ुश हैं। उन्होंने बताया कि अन्य दो बॉक्स पर भी आरसीसी रोड का निर्माण कार्य काफ़ी तेज़ी से चल रहा है और अगस्त माह तक कार्य पूरा होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अन्य दो बॉक्स पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लेकर इंद्रलोक व आस पास के इलाकों का यातायात काफ़ी सुगम हो जाएगा और नागरिकों को जाम की स्थिति से नहीं जूझना पड़ेगा।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.