अब धोनी करेंगे पंत की बल्लेबाजी का उद्धार !

ब्यूरो रिपोर्ट || खामोश चल रहा है पंत का बल्ला
मैदान पर नहीं मचा पा रहे हैं बल्ले से हल्ला
रोहित को नहीं समझ आ रहा पंत से कैसे रन बनवाएं
अब धोनी करेंगे पंत की बल्लेबाजी का उद्धार
जिस तरह से रोहित को धोनी ने बनाया था बड़ा खिलाड़ी
अब माही की वो ही ट्रिक पंत पर आजमाई जाएगी
क्या टीम पंत के साथ ये काम करके दिखाएगी

जी हां इस वक्त पंत की खऱबा बल्लेबाजी की चर्चा सबसे ज्यादा है..पंत के खऱाब शॉट सेलेक्शन,पंत का टी 20 क्रिकेट में रन ना बनाना टीम के साथ साथ फैन्स को भी परेशान कर रहा है। लेकिन हर क्रिकेट फैन्स चाहता है कि पंत रन बनाए। मैदान पर खूब धमाका मचाएं,विपक्षी टीमों के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटें, लेकिन वो सब कैसे होगा? रोहित शर्मा को ये समझ ही नहीं आ रहा है कि पंत से रन कैसे बनवाए जाएं ?पंत को कहां खिलाया जाए?, ताकि उनका बल्ला रनों के अंबार लगाए। लेकिन अब रोहित नहीं बल्कि धोनी की इस तरकीब से पंत का बल्ला रन बनाएगा! धोनी की इस ट्रिक से पंत टी 20 क्रिकेट में भी धमाल करने लगेंगे !, लेकिन उसके लिए टीम को पंत के लिए कुर्बानी देनी होगी ।जैसे धोनी ने रोहित के लिए दी थी। जी हां कुर्वानी ! ,ये बात साफ है कि पंत धुरंधर बल्लेबाज हैं।

पंत के अंदर वो ताकत है कि वो किसी भी गेंदबाज को धव्सत करने की ताकत रखते हैं। पंत के अंदर वो दम है कि दुनिया के किसी भी गेंदबाज को छक्का लगा सकते हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट से निकलकर पंत जैसे ही टी 20 क्रिकेट में आते हैं। पंत बेकार नजर आते हैं। और उसके पीछे है पंत का नंबर! ,दरअसल रोहित शर्मा को पंत के साथ अब वो काम करना होगा जो काम धोनी ने रोहित को कामयाब बनाने के लिए किया था। जब रोहित के शुरुआती दिन थे। तब रोहित टीम इंडिया में मध्यक्रम में खेलते थे। लेकिन दोनी ने रोहित की ताकत को परखा। और उन्हे ओपनर बनाया। तब से रोहित ने पीछे मुडकर नहीं देखा। अब वो ही काम रोहित को पंत के साथ करना होगा।

रोहित को ये समझना होगा कि पंत के खेलने की शैली कैसी है। पंत प्रेशर में नहीं खेल सकते हैं। पंत को आजादी चाहिए। इसलिए रोहित शर्मा अगर पंत से ओपन कराएं, तो पंत बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। क्योंकि शुरुआत में पावरप्ले में 30 गज के गेरे से बाहर कम फिल्डर होते हैं। पंत उस पावरप्ले का बखूबी फायदा उटा सकते हैं। लेकिन उसके लिए रोहित को कुर्बानी देनी होगी। और वो कुर्वानी राहुल की हो सकती है।अगर टीम इंडिया पंत से ओपन कराती है तो टीम को दो फायदे होंगे। 1 तो पंत बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। और दूसरा टीम को लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशन भी मिल जाएगा। इसलिए अगर रोहित पंत को टीम में कामयाब बनाना चाहते हैं । तो उन्हे वो काम करना होगा,जो काम दोनी ने उन्हे कामयाब बनाने के लिए किया था।…

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *