डॉक्यूमेंट्री “The World of Safed” 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में चयनित

डिंपल भारद्वाज, संदीप सिंह की “द वर्ल्ड ऑफ सफेद”, जो कि समीर हलीम द्वारा लिखित और निर्देशित एक बेहद मार्मिक डॉक्यूमेंट्री है, को आधिकारिक तौर पर दिल्ली में आयोजित होने वाले 14वें दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। “The World of Safed” यह हिंदी सिनेमा में अपनी तरह का पहला प्रयास है, जहां फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में ट्रांसजेंडरों और विधवाओं की दुर्दशा का दस्तावेजीकरण करने की पहल की है। सिंह ने कहा, “द वर्ल्ड ऑफ सफेद इस बारे में है कि ट्रांसजेंडर और विधवाएं हमारे जैसे ही इंसान हैं। यह सम्मान की बात है कि हमारी डॉक्यूमेंट्री को 14वें दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल द्वारा चुना गया है।”

इसे पढ़ें – अजय देवगन फिल्म “Maidaan” से हैट-ट्रिक बनने की ओर अग्रसर है

समीर हलीम ने कहा, “मैं अपनी पहली डॉक्यूमेंट्री, द वर्ल्ड ऑफ सफेद (डॉक्यूमेंट्री) के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिसे आधिकारिक तौर पर 14वें दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। डॉक्यूमेंट्री में वास्तविक जीवन के ट्रांसजेंडर और विधवाएं समाज और समाज से निपटने की अपनी कठिनाइयों को साझा करती हैं।” बड़े पैमाने पर लोग। यह एक स्याह वास्तविकता को दर्शाता है। मैं वह माध्यम बनना चाहता था जिसके माध्यम से वे अपनी शिकायतें प्रसारित कर सकें। इसलिए, मैंने यह वृत्तचित्र बनाने का फैसला किया। “The World of Safed”

इसे पढ़ें – फ़िल्म CREW मैं छा गई तब्बू !

सफ़ेद में विधवा काली की भूमिका निभाने वाली मीरा चोपड़ा ने कहा, “द वर्ल्ड ऑफ़ सफ़ेद उन्हें यह महसूस कराने और उन्हें स्वीकार्यता और वैधता देने का एक प्रयास मात्र है। 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में आधिकारिक तौर पर चुनी गई डॉक्यूमेंट्री मुझे इस फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व है। “The World of Safed” ट्रांसजेंडरों के साहस को स्वीकार करते हुए, सफेद में ट्रांसजेंडर चांडी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अभय वर्मा ने कहा, “द वर्ल्ड ऑफ सफेद मेरा जवाब है कि मैंने सफेद फिल्म करने का फैसला क्यों किया। मुझे उम्मीद है कि हमारी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग होगी।” 14वां दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल हमारे समाज को जागृत करता है और ट्रांसजेंडरों और विधवाओं के प्रति उनका नजरिया बदलता है।”

लीजेंड स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत और संदीप सिंह द्वारा निर्मित, द वर्ल्ड ऑफ सफेद को समीर हॉलिम द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। “The World of Safed”

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *