सुनख्खी पंजाबन (Sunakkhi Punjaban) सीजन-3 का जलवा

निखिल झा

नई दिल्ली। लोधी रोड स्थित सत्य साईं ऑडिटोरियम में शनिवार को सुनख्खी पंजाबन सीजन 3 (Sunakkhi Punjaban Season 3) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सांस्कृतिक सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में इंदरप्रीत कौर ने पहला स्थान हासिल किया।यह दिल्ली में स्थित एक सौंदर्य प्रतियोगिता है जो पंजाबी महिलाओं की प्रतिभा को उजागर करती है।इसमें भाग लेने की आयु सीमा 18-30 के बीच है। साथ ही, प्रतिभागियों को पंजाबी पढ़ना, लिखना और बोलना आना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – https://quicknewshindi.com/producer-sandeep-kapoors-turban-and-pattern-get-official-entry-at-indian-international-short-film-festival/

कैसे हुई सुनख्खी पंजाबन की शुरुआत?

डा. अवनीत कौर भाटिया के अनुसार 2019 में इस शो की शुरुवात हुई थी। जोकि उनकी माताजी देवेंद्र कौर के निर्देश अनुसार की गई, मां चाहतीं थी कि पंजाबी भाषा, रहन सहन को बढ़ावा दिया जाए, आज बेशक वह हमारे बीच नहीं है उनका आशीर्वाद और दुआ हमेशा हमारे साथ है इसी को मध्य नजर रखते हुए इस साल भी इस सीजन को हर्षोलास से मनाया गया।
महिला सशक्तिकरण को मुख्य रखते हुए शो में पंजाबी लड़कियों ने फुलकारी लेकर मंच को खूबसूरत बनाया 23 लड़कियां अपनी खूबसूरती और प्रतिभा से यहां तक पहुंच कर जगह बनाई, जिसमें हमे एक से एक टैलेंट देखने को मिला पंजाबी लोक नाच और टैलेंट राउंड में सब सुनख्खी पंजाबनो ने एक से बड़ कर एक कमाल की परफॉर्मेंस दी।

फाइनल विनर्स के साथ ऑर्गनाइजर

शो में पंजाबी सिनेमा और रेडियो से आई हस्तियां

पंजाबी सिनेमा की मशूर हस्ती जरनैल सिंह विरासत फिल्म्स उन्होंने शिरकत की और जजमेंट की भूमिका निभाई मिस इंडिया समरीन हंसी ने, जगजीत सिंह जोकि ग्रे मॉडल हैं इसी के साथ शंकर सावहने, जीत कलसी और पंजाबी सिनेमा की दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की। इसदिन के अवसर पर महिलाओं को समर्पित इस विशेष प्रतियोगिता में दिल्ली वासियों को पंजाबी विरासत का परिचय दिया।

पुरुस्कार में दिए गए नकद इनाम के साथ फिल्म में काम करने का मौका

सुनख्खी पंजाबन के पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली लड़कियों को स्वर्ण के सग्गी फूल से पुरस्कृत किया जाता है साथ ही इस वर्ष उनको 21000, 11000, 5100 की नकद रकम के साथ साथ सग्गी फुल जोकि एक पंजाबी लड़की के माथे पर पहनाया जाने वाला एक पारंपरिक आभूषण है,यह भी गोल्ड प्लेटेड तीनो स्थान पर रहने वाली कुड़ियो इंदरप्रीत, अमनप्रीत और मनप्रीत को दिया गया। नई पीढ़ी जो अपनी विरासत खो रही है, उसका मतलब है आज की लड़कियां, खासकर दिल्ली की लड़कियां इसी को जागरूक रखने के लिए यह प्रतिवर्ष मनाया जाता है, इस साल इसमें खास बात यह भी हैं, दिल्ली में इस सीजन का भाग बनने के लिए इस साल पंजाब की 3 लड़कियों ने भी भाग लिया।

फैशन शो के दौरान

शो में पूछे गए धर्म से संबंधित सवाल

पंजाबी पोशाक पहने लड़कियों को जज द्वारा पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के बारे में पूछताछ की गई। सवालों के जवाब भी बेहतरीन थे। पहले स्थान पर आने वाली लड़की इंदरप्रीत कौर को स्वर्ण का सग्गी फुल ल दीया गया, साथ ही साथ एक फिल्म में काम करने का मौका दिया गया।

हमसे जुड़ें –

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.