नोएड़ा में आयोजित हुआ दो दिवसीय मीडिया सम्मेलन

डिम्पल भारद्वाज || नोएडा, 31 अक्टूबर, 2022: डीएमई मीडिया स्कूल दो दिवसीय सम्मेलन और छात्रों के लिए चर्चा के लिए एक प्लेटफॉर्म लेकर तैयार है। मीडिया छात्रों का त्योहार, वृतिका 2022, 1-2 नवंबर, 2022 को आयोजित करने वाला है। इसकी थीम के साथ प्रज्वलित #Youthfest के साथ मन को प्रेरित करने वाले विचार, भव्य उत्सव सक्रिय रहेगा । इस कार्यक्रम में दिल्ली,एनसीआर के 60 से अधिक प्रमुख कॉलेज भागीदार बनेगें। उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि श्री सुमितो की उपस्थिति होगी। इनके अलावा वरिष्ठ पत्रकार और एएमपी पूर्व उपाध्यक्ष एबीपी न्यूज़ अवस्थी और सुश्री संतवाना भट्टाचार्य, संपादक, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगी।

उद्घाटन दिल्ली महानगर के नेल्सन मंडेला सभागार में होगा ।इसके बाद परिसर के अलग-अलग जगहों पर कई तरह की प्रतियोगिताएं होंगी। वृतिका के विभिन्न आयोजनों के विजेताओं को आकर्षक नकद पुरस्कार मिलेंगे और प्रमाण पत्र दिये जाएँगे। इस कार्यक्रम में सैकड़ों मीडिया छात्रों के आने का अनुमान है जिससे वृतिका 2022 की भव्यता कई गुना बढ़ जाएगी। आपको बता दें की वृतिका 2022 में भाग लेने के लिए सैंकड़ों मीडिया छात्र एक साथ एक छत के नीचे कई तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए एकत्रित होगें। जिसमें कैमरा, फोटोग्राफी, मीडिया डिबेट, रील मेकिंग, आरजे हंट और इंस्टा मार्केटिंग और भी कई प्रतियोगिताएं मुख्य तौर पर शामिल है। बता दें डीएमई मीडिया स्कूल, दिल्ली महानगर गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के साथ एफिलेटीड हो गया है और  नई दिल्ली हर साल वर्तिका की मेजबानी करता है। वृतिका की शुरुआत साल 2016 में एक फिल्म समारोह के रूप में हुई लेकिन बाद में इसका स्वरूप बदल कर 2018 में एक मीडिया समारोह में परिवर्तित हो गया।

2020 में, डॉ अंबरीश सक्सेना, प्रोफेसर और डीन, डीएमई मीडिया स्कूल ने संकल्पना की मीडिया के छात्रों को एक मंच पर लाने की। जिसके बाद इस विचार के साथ वृतिका सम्मेलन ने रूप लिया। जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं और विचार-विमर्श, चर्चा और विचार-मंथन भी कर सकते हैं। इस प्रकार, वृतिका को नेटवर्किंग, सीखने के लिए एक मंच के रूप में देखा गया। सामाजिक उत्तरदायित्व की भावना के साथ मीडिया की भूमिका पर बल देते हुए योगदान दिया। पिछले दो वर्षों से कोविड के मद्देनजर हाइब्रिड मोड में वृतिका का आयोजन किया जा रहा था।  इस साल यह वृतिका अपने भौतिक रुप में एक बार फिर मंच सजाने को तैयार है।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.