ब्रेकिंग न्यूज

आखिर कौन हैं अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले तीन लड़के? यहां पढ़ें हत्या के पीछे की पूरी कहानी

नेहा राठौर

बेटे के जनाजे में ‘नहीं ले गए तो नहीं गए..’ ये हत्या से पहले अतीक के आखिरी शब्द थे। अतीक अहमद एक बड़ा माफिया था। जिसकी चंद सेकेंडों में कड़ी पुलिस सुरक्षा के बावजूद हत्या कर दी गई। 14 अप्रैल को उसके 19 साल के बेटे असद (Asad Ahmed) का जनाजा उठा था और 15 अप्रैल को उसी कब्रिस्तान में अतीक और अशरफ की कब्र खोदी गई। बता दें कि 15 अप्रैल को रात करीब 10.35 बजे प्रयागराज (Prayagraj) में अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ़ (Ashraf Ahmed) की मीडिया से बात करने के दौरान तीन लड़कों ने “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए गोली मारकर हत्या कर दी। ये सारी घटना वहां मौजूद मीडिया के कैमरे में Record हो गई। मौके पर तीनों आरोपियों ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि अतीक कि हत्या के पीछे हत्यारों का क्या मकसद था।

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों ने ‘कबूलनामा’ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों अभियुक्तों ने पुलिस के सामने अपने बयान (कथित) में कहा है कि “अतीक अहमद का पाकिस्तान (Pakistan) से संबंध था। उसने और उसके गैंग ने मिलकर कई निर्दोष लोगों को जान से मारा था। वो ये हत्याएं ज़मीन हड़पने के लिए किया करता था और उसके विरोध में गवाही देने वाले गवाहों को भी मार देता था। उसका भाई अशरफ भी उसकी तरह था, इसलिए हमने दोनों को ही मार दिया।”

यह भी पढ़ें- Attack Movie Review : जॉन अब्राहम की ये फिल्म हॉलीवुड के लिए चेतावनी !

आखिर क्यों की अतीक और अशरफ की हत्या?
हिंदुस्तान (अखबार) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों ही हमलावर काफी शातिर अपराधी हैं। जिन पर लूट, हत्या समेत कई गंभीर आरोप लगे हुए हैं। कई मामलों में तो वे जेल की सजा भी काट चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार, तीनों आरोपियों की मुलाकात जेल में हुई थी। ये तीनों ही अतीक और अशरफ जैसे बड़े माफिया को मार कर डॉन बनना चाहते थे। तीनों ही हत्यारों की पहचान हो चुकी है। इनमें से एक अभियुक्त हमीरपुर, एक बांदा और एक कासगंज का रहने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स में तीनों ने ही ये बात कबूल की है कि छोटे-मोटे अपराध करके जेल जाने से उनका कोई नाम नहीं हो रहा था, इसलिए उन्होंने कुछ बड़ा करने के बारे में सोचा। जब उन्हें इस बारे में पता चला कि अतीक और अशरफ को अस्पताल ले जाया जा रहा है तो तीनों ने बड़ा नाम कमाने के उद्देश्य से उनकी हत्या कर दी।

कौन है लवलेश?
Atique Ahmed की हत्या में शामिल आरोपी लवलेश (Luvlesh) उत्तर प्रदेश के बांदा में कोतवाली शहर के क्योटरा मोहल्ले का निवासी है। मीडिया ने अतीक की हत्या के बाद लवलेश के पिता यज्ञ तिवारी (Yagya Tiwari) का बयान लिया। उन्होंने बताया कि लवलेश के तीन भाई और है। वो तीसरे नंबर का है। उनका कहना है कि लवलेश का घर में किसी से कोई वास्ता नहीं है। उसे नशे की लत है और वह पहले से ही कई आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था।

वहीं लवलेश तिवारी के छोटे भाई सर्वेश ने बताया कि, ‘वह नशे का आदि था, वह घर में भी कम आया-जाया करता ता। वह आखिरी बार एक हफ्ते पहले ही घर आया था। सर्वेश ने आगे बताया कि उसे इस घटना के बारे में यूट्यूब से पता चला। उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि ऐसा कुछ हो जाएगा। लवलेश का स्वभाव ठीक था लेकिन वह नशा ज्यादा किया करता था। वह कभी भी अपने बारे में कुछ भी नहीं बताता था कि कहां जा रहा है कब तक आएगा ।

सर्वेश ने बताया कि उसने कभी भी नहीं सोचा था कि लवलेश ऐसा कुछ करेगा। महज 20-22 साल की उम्र में उसे पहली बार जेल हुई थी। वह करीब तीन साल पहले लखनऊ गया था, लेकिन वह बस इधर-उधर यूं ही घूमता रहता ता। काफी पहला वह बजरंग दल (Bajrang Dal) से भी जुड़ा था, लेकिन बाद में उसने उसे छोड़ दिया था। वह एक लड़की को थप्पड़ मारने के आरोप में भी जेल जा चुका है।

फूट-फूट कर रोए माता-पिता
लवलेश के पिता ने कहा कि “हमारा उससे कोई वास्ता नहीं है। हमारी उससे सालों से बातचीत नहीं होती। वह कब घर आता है, कब चला जाता है मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। सब लोगों ने उसे त्याग दिया है। वह कोई काम नहीं करता है सिवाय नशा करने के। उस पर पहले से ही मुकदमा चल रहा है, वह जेल भी गया है। मुझे उसके बारे में कुछ नहीं पता।”

वहीं लवलेश की माता आशा देवी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “उनका बेटा भगवान का भक्त था। वह बिना पूजा किए खाना तक नहीं खाता था। लवलेश की मां को इस बात पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है कि उनका बेटा ऐसा कुछ कर सकता है। आशा देवी के मुताबिक, लवलेश पूजा पाठ करके दूसरों की मदद के लिए सबसे आगे खड़ा होने वाला लड़का है। पता नहीं वह कैसी संगत में फंस गया है.. उसने ये क्या कर दिया।”

Recent Posts

देश की पहली 4K एनीमेटिड मूवी में सार्थक संदेश देता ‘APPU’

अंशुल त्यागी, रेटिंग 3,5 स्टार आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की…

April 19, 2024

श्रेयस तलपड़े और तनीशा मुखर्जी स्टारर फ़िल्म ‘Luv You Shankar’ आस्था और भक्ति की दिलकश दास्तां बयां करती है

अंशुल त्यागी, एनिमेशन और वास्तविक किरदारों के अद्भुत संगम से बनी अनोखी फ़िल्म 'लव यू…

April 19, 2024

‘ ‘The Legacy Of Jineshwar’ ‘ में दिखेगी जैन परंपरा

अंशुल त्यागी, 'द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर' का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर लॉन्च हो गया है। यह कार्यक्रम…

April 19, 2024

डॉक्यूमेंट्री “The World of Safed” 14वें दादा साहेब फाल्के फिल्म महोत्सव में चयनित

डिंपल भारद्वाज, संदीप सिंह की "द वर्ल्ड ऑफ सफेद", जो कि समीर हलीम द्वारा लिखित…

April 8, 2024

अजय देवगन फिल्म “Maidaan” से हैट-ट्रिक बनने की ओर अग्रसर है

अंशुल त्यागी - बहुत लंबे समय से, भारतीय खेल इतिहास के धूल भरे अभिलेखागार में…

April 8, 2024

This website uses cookies.