“लव कुश रामलीला में पूर्ण हुआ पुतला दहन, Kangana Ranaut और CM Kejriwal ने चलाया तीर

अंशुल त्यागी, लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष श्री अर्जुन कुमार ने बताया कि लाल क़िला ग्राउंड में आज दिल्ली के उपराज्यपाल श्री विनय कुमार सक्सेना, दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल, बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत द्वारा तीर चला कर रावण, कुंभकरण , मेघनाथ के पुतलो का दहन किया। लीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने यह भी बताया सरकार द्वारा पटाखों और आतिशबाजी पर बैन होने की वजह से हमने 8 ट्रैक डिजिटल डॉल्बी साउंड सिस्टम द्वारा आतिशबाजी की ऐसी रेकॉर्ड साउंड निकली कि पूरे ग्राउंड में जबरदस्त आवाज निकली।

फोटो

जलने से पहले रावण के पुतले से जय श्री राम की आवाज निकली और रावण की आंखों से आग निकली । इस अवसर पर श्री विनय कुमार सक्सेना ने समस्त देशवासियों को दशहरा पर्व की हार्दिक बधाई दी| लीला ग्राउंड में आए लाखों राम भक्तो को संबोधित करते हुए दिल्ली के सी एम अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले जय श्री राम का तीन बार उदघोष किया फिर अपने भाषण में कहा कि विजय दशमी का दिन हम सभी को एकबार फिर यह याद दिलाने का दिन है कि आखिर में सत्य की ही जीत होती है। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं एक बार फिर प्रभु श्री राम की इस लीला में आया हूं और मुझे राम भक्तों के बीच एक बार फिर श्री राम का उदघोष करने का अवसर मिला।

इसे पढ़ें – PM Modi Birthday – प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लव कुश रामलीला कमेटी द्वारा मेगा हेल्थ कैंप


इसे पढ़ें – अरविंद केजरीवाल, बाहुबली फेम सुपर स्टार प्रभाष लव कुश रामलीला में पुतलों का करेंगे दहन ।

इस अवसर बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत ने भी राम भक्तो के बीच एक नही अनेक बार जय श्री राम का उदघोष किया और कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि लाल किला मैदान पर लव कुश रामलीला में दशहरा पर्व के अवसर पर आने का मौका मिला, इसके लिए मैं धन्यवाद करती हूं | प्रभु श्री राम की लीला का मंचन लोक कल्याणकारी है | कमेटी अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने जानकारी दी की बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत को देखने का क्रेज इस कदर था की पुलिस के साथ लीला कमेटी की और से 140 बाउंसर भी तैनात किए गए। कमेटी की और से प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के साथ सुभाष गोयल महामंत्री, चेयरमैन पवन गुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सत्य भूषण जैन, सौरव गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री, और एक्ट्रेस कंगना रनौत को लीला का प्रतीक चिन्ह, राम नामी पटका, शक्ति की प्रतीक गदा भेंट कर सम्मानित किया गया। लीला के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक कल भरत मिलाप लीला मंचन के अवसर पर ब्रह्मऋषि श्री कुमार स्वामी जी द्वारा श्रीराम, सीता , लक्ष्मण का राज तिलक किया इसके पश्चात् स्वामी जी प्रवचन, सत्संग का कार्यक्रम होगा।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *