Uncategorized

अब Mahesh-Vikram Bhatt और के सेरा सेरा मिलकर बनाएंगे Virtual Studio

अंशुल त्यागी

के सेरा सेरा बॉक्स ऑफिस प्राइवेट लिमिटेड भारत में सबसे बड़ा डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अत्याधुनिक तकनीक का अग्रणी रहा है। यह देश भर के निर्माताओं को बेहतरीन गुणवत्ता और नए युग वाले इनोवेटिव फिल्म साधन प्रदान करने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। और उस नजरिए को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) के साथ भारत का पहला वर्चुअल प्रोडक्शन स्टूडियो – स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्डस बनाने और पेश करने के लिए साझेदारी की है!

स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्ड्स निर्माताओं को उनकी जरूरतों के अनुसार फिल्मांकन के नए तरीकों, एक नए युग की तकनीकी टीम, विज़ुअलाइज़ेशन, पोस्ट-प्रोडक्शन, एडिटिंग के क्षेत्रों में सपोर्ट प्रदान करेगा। यह पता चला है कि इस वर्चुअल स्टूडियो को विशेष रूप से अनंत दुनिया और माहौल बनाने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा जो स्टूडियो में आने जाने को अनावश्यक बना देगा। यह फिल्मों, टीवी सीरियल्स और विज्ञापन के कंटेंट प्रोडक्शन के लिए सभी तरह की शूटिंग के लिए एक बेहतरीन समाधान होगा। निर्माता को शूटिंग के लिए किसी लोकेशन पर जाने की जरूरत नहीं होगी बल्कि खुद लोकेशन निर्माता के पास आ जाएगी।

इस जॉइंट वेंचर के बारे में चेयरमैन सतीश पंचारिया ने बताया कि, “इस स्टूडियो का नाम वर्चुअल वर्ल्ड्स बिल्कुल उपयुक्त है, क्योंकि यह हर संभव, असंभव और काल्पनिक दुनिया के साथ मीडिया इंडस्ट्री की सेवा करने का इरादा रखता है। कुल मिलाकर कहा जाए तो स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्ड्स भारत का पहला ऐसा वर्चुअल प्रोडक्शन स्टूडियो होगा, जहां प्राकृतिक दृश्य, खुली ज़मीन, अंदरूनी लोकेशन, विशाल सेट, छोटे सेट, अपार्टमेंट, हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, अस्पताल, अदालतें, जेल, अंतरिक्ष यान सबकुछ होंगे, आप किसी भी लोकेशन का नाम लें और यहां वह मौजूद होगी।”

के सेरा सेरा, महेश भट्ट, विक्रम भट्ट

विक्रम भट्ट भी कहते हैं, “वर्चुअल प्रोडक्शन की सोच और तकनीक न सिर्फ बेहतर रचनात्मक परिणाम ला सकती है, बल्कि शूटिंग के समय को कम करने और आने जाने, रहने खाने, आउटडोर शूटिंग की वजह से होटल में रहने की लागत जैसे खर्च को कम करने में भी मदद कर सकती है। वर्चुअल प्रोडक्शन टेक्नोलॉजी शूटिंग की क्षमता बढ़ाने और महंगे रीशूट से बचने में बहुत मददगार साबित होगी।”

इसे भी पढ़ें – https://quicknewshindi.com/motu-patlu-lotpot-publication-new-comic-series/

यह स्टूडियो मुंबई में स्थित होगा। फिल्म की शूटिंग के इस नए माध्यम के बारे में बात करते हुए, विक्रम भट्ट कहते हैं, “अपने वर्चुअल स्टूडियो के साथ हम मुख्यधारा की हिंदी फिल्मों, क्षेत्रीय फिल्मों, ओटीटी प्रोजेकट्स, म्यूज़िक वीडियो और टेलीविजन के साथ हाथ मिलाएंगे। मौजूदा हालात में, भारत में कई विदेशी कंपनियों के निवेश के साथ बाजार में भारतीय कंटेंट की मांग दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। वर्चुअल वर्ल्ड्स आपको आपके रुपये की पहले की तुलना में बहुत अधिक कीमत देगी। हमारा वर्चुअल प्रोडक्शन स्टूडियो पूरे प्रोजेक्ट को बहुत कुशलता के साथ सेटअप करने में मदद करेगा और हम प्रोड्यूसर्स को बेहतर क्वालिटी में फाइनल आउटपुट देंगे। ” स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्ड्स के साथ, के सेरा सेरा ग्रुप विभिन्न प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करने की योजना बना रहा है, ऐसे प्रोजेक्ट्स जो भविष्य पर भी नजर रखते हैं और दर्शकों को अभी क्या चाहिए वह भी ध्यान में रखते हैं।

हमसे जुड़ें –

Recent Posts

DME पूर्व छात्र नेटवर्क ने पूर्व छात्रों की बैठक 2022 का आयोजन किया

नोएडा, 3 दिसंबर, 2022: डीएमई पूर्व छात्र नेटवर्क ने 3 दिसंबर को एम्फीथिएटर, दिल्ली मेट्रोपॉलिटन…

December 3, 2022

एक्टर हर्षवर्धन राणे और एक्ट्रैस पायल राजपूत ने की लकी ड्रा विनर की घोषणा

अंशुल त्यागी, अभिनेता हर्षवर्धन राणे, अभिनेत्री पायल राजपूत ने भारत के अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट में…

November 10, 2022

वृतिका मीडिया फेस्ट के अंतिम दिन छात्रों ने खूब उठाया आनंद !

डिम्पल भारद्वाज : नोएडा, 2 नवंबर, 2022: न्यूज़रूम कन्वर्जेंस मीडिया के छात्रों के लिए व्यापक…

November 4, 2022

तनिष्क बागची: जब मैं मुंबई आया तो मैंने नए से शुरुआत की थी।

डिम्पल भारद्वाज || तनिष्क बागची को उनके वर्सेटाइल ट्रैक जैसे 'राता लम्बियां', 'मखना', 'वे माही',…

November 3, 2022

फैशनिस्टा से एक्ट्रेस बनी मसाबा गुप्ता का बर्थ डे: एक नाम कई काम।

डिम्पल भारद्वाज || मसाबा गुप्ता आज 33 वर्ष की हो गई हैं डिजाइनर से अभिनेता…

November 3, 2022

दिल्ली में फिल्म रॉकेट गैंग का शानदार शो !

डिम्पल भारद्ववाज || चंडीगढ़ में बच्चों को दावत देने के बाद रॉकेट गैंग एक और…

November 3, 2022

This website uses cookies.