विश्व कप में सबसे बड़ा मैच विनर बन सकता है ये गेंदबाज

डिम्पल भारद्वाज ।। एशिया कप में टीम इंडिया की जिस गेंदबाजी पर सवाल खड़े हो रहे थे।कहा जा रहा था कि कौन गेंदबाज आएगा टीम को मैच जिताएगा। अब उस गेदंबाज की खोज खत्म हो गई है। टीम इंडिया को वो गेंदबाज मिल गया है जो विश्व कप जिताएगा। टीम इंडिया को वो गेंदबाज मिल गया है। जो पावरप्ले में विकेट चटकाएगा। ये गेंदबाज कोई ऐसा वैसा नहीं है, बल्कि इस गेंदबाज की रफ्तार के आगे बुमराह भी पानी भरते हुए नजर आ रहे हैं। स्विंग के आगे भुवनेश्वर कहीं नहीं ठहरते। लाइन लेंथ ऐसी कि बल्लेबाजों को खेलना बड़ा मुश्किल हो रहा है। इस घातक गेंदबाजी का रिजल्ट साफ है, टीम इंडिया की जीत।

जी हां एक तरफ जब टीम इंडिया विश्व कप के लिए बेहतर गेंदबाजी लाइन अप को ढूंढ रही है। उस वक्त टीम को वो गेंदबाज मिल गया है जो अपने दम पर मैच जिता सकता है। नाम है अर्शदीप सिंह, जी हां वो ही अर्शदीप जो टीम इंडिया में कुछ ही महीने पहले एंट्री मारी है। एंट्री भी ऐसी कि दबंग फिल्म के सलमान खान और सिंघम के अजय देवगन भी पीछे रह जाएंगे। आते ही अर्शदीप ने जिस अंदाज में गेंदबाजी करके दिखाई। उसके सामने अच्छे से अच्छे बल्लेबाज चकमा खा जाए। एशिया कप टीम इंडिया बेशक हार गई हो, लेकिन अर्शदीप सिंह ने जिस अंदाज में आखिरी ओवर किए। उसने ये बता दिया था, कि ये गेंदबाज लंबी रेस का घोड़ा है।

लेकिन एशिया कप के बाद जब अर्शदीप सिंह की अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में वापसी हुई, तो उसी अंदाज में हुई जिसके लिए वो जाने जाते हैं। आते ही अर्शदीप ने अफ्रीकी खेमे में कहर बरपाना शुरु कर दिया। एक ही ओवर में अफ्रीकी टीम के तीन विकेट लेकर अर्शदीप ने ये पक्का कर दिया था। कि पहला मुकाबला टीम इंडिया जीतने वाली है। अर्शदीप के एक ही ओवर में लगे तिहरे झटके से दक्षिण अफ्रीका की टीम उबर ही नहीं। तीसरे ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 पर ही बना सकी।

इस शानदार गेंदबाजी के लिए अर्शदीप को मैन आफ द मैच भी चुना गया। लेकिन अर्शदीप ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में जिस तरह कमाल की गेंदबाजी करके दिखाई है। उसने सेलेक्टर्स को ये सोचने पर मजबूर कर दिया कि अब नए जोश का टीम इंडिया में आने का वक्त हो गया है। अर्शदीप अभी केवल 12 टी20 मैच खेले हैं और जिसमे उके नाम 17 विकेट हैं। अर्शदीप का इकोनॉमी रेट भी 7.44 का रहा है, जो नए गेंदबाज के लिहाज से अच्छा माना जाएगा। वो हर 14 गेंद में विकेट ले रहे हैं। मतलब टीम इंडिया को शुरुआत में जिस विकेट टेकर गेंदबाज की जरूरत थी,उस कमी को अर्शदीप सिंह पूरी करते हुए नजर आ रहे हैं। तो आपका अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को लेकर क्या कहना है हमें कमेंट रके जरूर बताएं।

By Quick News

Leave a Reply

Your email address will not be published.